पेड मार्केटिंग, जिसे डिजिटल एडवरटाइजिंग के रूप में भी जाना जाता है, किसी भी रणनीति को संदर्भित करता है जिसमें एक ब्रांड संभावित ग्राहकों को उनके हितों, इरादे या ब्रांड के साथ पिछले इंटरैक्शन के आधार पर लक्षित करता है।
पेड मार्केटिंग सर्च इंजन रिजल्टस पेज (एस ई आर पी) (एसईएम - पेड सर्च नेटवर्क), सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म (एस एम एम - पेड सोशल मीडिया मार्केटिंग), और वेबसाइटों (एसईएम - पेड डिस्प्ले नेटवर्क) सहित एक या एक से अधिक डिजिटल चैनलों का उपयोग कर सकते हैं।
पेड मार्केटिंग में आप सीखेंगे, एक पेड मार्केटिंग रणनीति का फैसला कैसे करें जो निवेश पर सबसे अच्छा रिटर्न देंगे। आप यह भी सीखेंगे कि आप एक चैनल कैसे चुन सकते हैं जो अधिक ग्राहकों को प्राप्त करने में मदद करेगा, व्यापार / कंपनी के राजस्व में वृद्धि और ब्रांड जागरूकता बढ़ाएगा।
यह कोर्स किसके लिए है: यह कोर्स उन लोगों के लिए है जो डिजिटल पेड मार्केटिंग के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, चाहे आप डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में काम करने के लिए नए सिरे से देख रहे हों, या एक स्टार्टअप में एक सीईओ, सीएमओ या एक उद्यमी। यदि आप अपना नाम या ब्रांड नाम या ई-कॉमर्स व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो प्रभावी तरीके से, यह पाठ्यक्रम आपके लिए सबसे अच्छा है।
इस पेड मार्केटिंग क्लास में आप क्या सीखेंगे?